कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स के साथ लॉन्च हुई फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट, एक्स-शोरूम कीमत 35 लाख रुपए; जानिए पहले से कितना अलग है यह मॉडल


फोर्ड ने भारतीय बाजार में एंडेवर का नया स्पोर्ट एडिशन लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 35 लाख 10 हजार रुपए है। कंपनी एंडेवर को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एवरेस्ट के नाम से बेचती है और यह अमेरिकी ऑटो कंपनी की हमेशा से ही एक लोकप्रिय एसयूवी रही है। फॉर्च्यूनर के बाद एंडेवर, एसयूवी सेगमेंट में कंपनी का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने मॉडल है।
कुछ ही हफ्ते पहले, टोयोटा ने फेस्टिव सीजन में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए फॉर्च्यूनर का TRD वैरिएंट पेश किया था। इसके अलावा, फेस-लिफ्टेड फॉर्च्यूनर को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। वहीं अब कंपनी ने मंगलवार को एंडेवर स्पोर्ट एडिशन लॉन्च कर दिया है।

स्पोर्ट एडिशन में देखने को मिलेगी ऑल ब्लैक थीम

  • एंडेवर/एवरेस्ट के स्पोर्ट एडिशन को वैश्विक बाजारों में भी बेचा जाता है, डोमेस्टिक वर्जन में वैसी ही एग्रेसिव थीम के साथ कई बड़े बदलाव किए गए हैं। सात सीटर स्पेशल एडिशन को रेगुलर मॉडल से अलग करने के लिए कंपनी ने एक्सटीरियर में कई अपडेट किए गए हैं, जो इस रफ-एंड-टफ और मजबूत दिखने वाली एसयूवी में एक स्पोर्टियर फील देते हैं।
  • फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट की विजुअल हाईलाइट्स की बात करें तो इसमें क्रोम स्लैट्स के साथ ब्लैककॉम्ब फ्रंट ग्रिल, ब्लैक इंसर्ट्स के साथ फ्रंट और रियर बम्पर, ब्लैक कलर्ड अलॉय व्हील्स, ORVM कैप्स, फेंडर बैजिंग के साथ ही रूफ रेल्स हैं। अट्रैक्टिव एक्सटीरियर होने के बावजूद, केबिन को कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

इंजन और फीचर्स में क्या है खास

  • टाइटेनियम+ ग्रेड पर बेस्ड, फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन से लैस है जो अधिकतम 168 बीएचपी का पावर आउटपुट और 420 एनएम पीक टॉर्क का जनरेट करता है और इसे 4WD कॉन्फिग्रेशन के साथ पेश किया जाएगा। इंटीरियर में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आठ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।
  • फीचर्स की बात करें, तो फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट, हैंड्स-फ्री टेलगेट, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे एडजस्टेबल पावर्ड सीट, ईएससी विद रोलओवर मिटिगेशन, एम्बिएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, कई एयरबैग समेत कई एडवांस्ड फीचर्स के साथ आता है। नया स्पेशल एडिशन एब्सोल्यूट ब्लैक, डिफ्यूजर सिल्वर और डायमंड व्हाइट कलर स्कीम के साथ आता है।

कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स से लैस है नई एंडेवर स्पोर्ट

1. ऑफ-रोडिंग कैपेब्लिटीज

  • फर्स्ट-इन-सेगमेंट टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम (TMS) विद चार प्रीसेट मोड हैं – नॉर्मल, स्नो/मड/ग्रास, सैंड और रॉक – जो वाहन के थ्रॉटल रिस्पॉन्स, ट्रांसमिशन, फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम और ट्रैक्शन कंट्रोल को किसी भी स्थिति से आत्मविश्वास से निपटने के लिए बदलते हैं।
  • 800 एमएम की इम्प्रेसिव वॉटर वेडिंग कैपेसिटी, बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ।

2. सेफ्टी
सुरक्षा के लिहाज से ड्राइवर के लिए घुटने के लिए एयरबैग समेत सात एयरबैग तक मिलते हैं।

3. कनेक्टिविटी

  • एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाले 8-इंच के टचस्क्रीन सिस्टम के साथ फोर्ड का प्रसिद्ध वॉइस-इनेबल्ड, इन-कार कनेक्टिविटी तकनीक SYNC 3 और गूगल ऑटो कम्पैटिबिलिटी।
  • फर्स्ट-इन-सेगमेंट एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन ( यह तकनीक नॉइज कैंसिलेशन हेडफोन में इस्तेमाल की जाती है, इसकी मदद से लो-फ्रिक्वेंसी इंजन साउंड केबिन में प्रवेश नहीं करता)।

4. कंफर्ट और सुविधा

  • एक पैनोरमिक सनरूफ, रूफ के 50 फीसदी हिस्से तक कवर करता है।
  • फ्लेक्सिबल सिटिंग और कार्गो अरेंजमेंट- जिसमें फोल्ड-फ्लैट सेकंड- और फर्स्ट-इन-क्लास पावर-फोल्ड थर्ड-रो शामिल है।
  • सेमी-ऑटो पैरेलल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, हैंड-फ्री पावर लिफ्ट रियर गेट, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप, ऑटोमैटिक वाइपर्स, डीआरएल, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट।
  • चढ़ाई पर चढ़ते और उतरते समय बेहतर कंट्रोलिंग के लिए हिल लॉन्च असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल।

5. अफोर्डेबल ऑनरशिप
स्टैंडर्ड 3-साल या 100,000 किमी. फैक्ट्री वारंटी और शेड्यूल मेंटनेंस कॉस्ट कम से कम 73 पैसे प्रति किलोमीटर*।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


चढ़ाई पर चढ़ते और उतरते समय बेहतर कंट्रोलिंग के लिए नई फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर हिल लॉन्च असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल दिया गया है।

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

[poll id]

आज का राशिफल देखें 

rikku